Learn How to Operate , Use And Make

Breaking

Saturday, November 9, 2019

Credit Card To Bank Transfer Latest Trick

क्रेडिट कार्ड से बैंक अकाउंट में पैसा भेजे एकदम नयी ट्रिक। 

हे दोस्तों क्या हाल आप लोगो का , उम्मीद करता हु सब चंगे, भले होंगे आप लोग।  
आज मै हाजिर हु आप लोगो के साथ एकदम नयी ट्रिक लेकर की आप क्रेडिट कार्ड से पैसा कैसे भेज सकते है बैंक में। 
वैसे तो क्रेडिट कार्ड शॉपिंग करने के लिए होता है। इससे हम कही भी खरीदारी कर सकते है। एक तरह से ये एक प्लास्टिक मनी है।  कई बार कभी कभी हमें कैश की जरुरत पड़ती है, तो अगर हम एटीएम से पैसे निकलते है तो हमें बहुत ज्यादा चार्ज देना पड़ता है। और उसमे टाइम पीरियड भी काम मिलता या की नहीं भी मिलता है। तो बचत कौन नहीं चाहता सब लोग चाहते है मेरा पैसा बचे और मेरे को ब्याज काम लगे,  तो ऐसे डिजिटल के दौर में रस्ते तो बहुत थे। ऑनलाइन पैसे निकलने के लेकिन RBI ने सभी पर नकेल कसते हुए बंद कर दिया। या अगर एका दूका बचे भी है तो बहुत चार्ज लगता है। जैसे की paytm , mobikwik 
जहा तक पेटम की बात है इसका चार्ज पहले 4% था। लेकिन अब इसको बढ़ा कर 5 % कर दिया गया है। 
 वैसे ही mobikwik की बात करे तो इसका paytm के मुकाबले काम तो है। इसका 3.75 % लगता है  लेकिन फिर भी इसे कम नहीं कहा जा सकता। तो ऐसे में अब सवाल ये उठता है की अब करे क्या।  सभी इतना ज्यादा चार्ज है की बंदा अगर एटीएम से निकल तो वही सही। लेकिन रुकिए हम कुछ ऐसे तरीके बतायेगे जिसमे या तो चार्ज लगता ही नहीं या बहुत कम  लगता है। 

तो पहले आपके पास दो paytm नंबर होना चाहिए जो की दोनों पर KYC कम्पलीट हो।
एक PAYTM नंबर पर आप पेटम मर्चेंट बना लीजिये। अगर आपको पेटम मर्चेंट के बारे में नहीं पता है तो हमें COMMENT कर के बताये हम आपको PAYTM मर्चेंट बनाने का तरीका भी बता देंगे। वैसे पेटम मर्चेंट बनाना बहुत  ही आसान है आप GOOGLE PLAY से जाकर PAYTM MERCHANT का APP डाउनलोड कर सकते है। और उसमे सारा डिटेल भर के आप पेटम मर्चेट बना सकते है।    
इसमें सबसे अच्छी बात ये है की इसमें कोई चार्ज नहीं पड़ता और आप महीने 20000 RS ट्रांसफर कर सकते है। 

और दूसरा तरीका ये है की आप एयरटेल का वॉलेट बना कर और एयरटेल का मर्चेंट बना कर आप SAME  इसे तरीके से पैसा आप पैसे को बैंक  सकते है। इसमें लिमिटेशन ये है की  वॉलेट की KYC  करवाए नहीं तो आपका पैसा ट्रांसफर नहीं होगा। 

और तीसरा तरीका ये है की आप पहले YES PAY WALLET APP डाउनलोड करके  पैसा ऐड  फिर  और APP डाउनलोड जिसका नाम है ULTRA CASH , इस APP की मदद से आप पैसा जो की YES PAY  WALLET  में है  उसको आप बैंक में भेज सकते है।  अगर आपको पैसा भेजने में कोई भी  दिक्कत हो तो हमें COMMENT  कर के बताये हम आपकी पूरी सहायता करेंगे। इसमें सबसे ज्यादा जानने वाली बात ये है की इसमें चार्ज लगता है जो की 1.2 % है। जो की अभी  तक का सबसे कम है। इसमें एक दिन 3000 ही ट्रांफर हो सकता है। जो 1000 -1000 करके तीन बार में होगा। 

चौथी और सबसे महत्वपूर्ण बात ये है की आप किसी भी APP में जब भी पैसा LOAD करे तो पहले कम अमाउंट करे जैसे की 10 RS या 20 RS उसके  बाद ही ज्यादा अमाउंट ट्रांसफर करे। नहीं तो पैसा फस भी सकता।  समय समय पर RBI अपनी GUIDELINE CHANGE करता ही रहता है। 

 और हा आप हमें कमेंट करके जरूर बताये की आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा। 


No comments:

Post a Comment